10.7.16

इस भारतीय ने 11 साल की उम्र में ग्रेजुएशन कर रचा इतिहास

Tanishq Abraham youngest graduate

दुनियाभर में भारतीय मूल के लोग कामयाबी के नए रिकॉर्ड बना रहे हैं। लेकिन भारतीय मूल के 11 साल के लड़के ने सबसे युवा ग्रेजुएट बनने की उपलब्धि हासिल है।  साथ ही कैलिफोर्निया कम्युनिटी कॉलेज से तीन असोसिएट डिग्रियां हासिल करने वाले सबसे छोटी उम्र का छात्र भी हैं।

Tanishq Abraham youngest graduate

कैलिफोर्निया में सैक्रामेंट में रहने वाले तनिष्‍क ही वह छात्र हैं, जो महज़ 11 साल की उम्र में ग्रेजुएट हो गया। तनिष्‍क ने 2015 में मैथ्‍स, साइंस और फॉरेन लैंग्‍वेज स्‍टडीज में तीन एसोसिएट डिग्रीज के साथ अमेरिकन रिवर कॉलेज से ग्रेजुएट किया है।

Tanishq Abraham youngest graduate

फिलहाल तनिष्‍क को दो प्रतिष्ठित यून‍िवर्सिटी कैम्‍पस से एमडी करने के लिए चुना गया है। उसे यूनिवर्सिटी ऑफ कैलिफोर्निया डेविस और यूएस सांता क्रूज के लिए रेजेंट्स स्‍कॉलरशिप हासिल हुई है। तनिष्क की इस उपलब्धि के लिए राष्‍ट्रपति बराक ओबामा ने भी बधाई पत्र भेजा था।

तनिष्क ने महज छह साल की उम्र में हाई स्कूल और सात साल की उम्र में कॉलेज पास करके भी रेकॉर्ड बनाया था। बड़े होकर तनिष्क यूएस के राष्‍ट्रपति बनना चाहते हैं।


Share this

0 Comment to "इस भारतीय ने 11 साल की उम्र में ग्रेजुएशन कर रचा इतिहास"

Post a Comment

News (1257) Jobs (1227) PrivateJobs (311) Events (302) Result (126) Admit (102) Success_Story (65) BankJobs (55) Articles (32) Startups (17) Walk-INS (3)