1.8.16

कस्बे का नाम रोशन करने के लिए लड़के बना रहे हैं 350 किलो का समोसा

 Boys from this small town preparing 350 KG Samosa


समोसे का नाम लेते ही मुंह में पानी आ जाता है, जीभ चटकारे मारने लगती है। समोसा है ही इतना लजीज के इसको खाए बिना कोई रह ही नहीं सकता, लेकिन जरा सोचिए जब समोसा 350 किलोग्राम वजनी हो तो कैसा लगेगा? बस, थोड़ा इंतजार और कीजिए, देश के लड़कों की एक टीम दुनिया का सबसे बड़ा समोसा बनाने जा रही है।

दरअसल, दुनिया की सबसे बड़ी जलेबी का विश्व रिकॉर्ड बनाने वाले कटहरी के युवाओं से प्रेरित होकर गिनीज बुक ऑफ द वर्ल्ड रिकॉर्ड में सिसवा का नाम दर्ज कराने के लिए सिसवा के युवाओं ने कमर कस ली है।

यूपी के महाराजगंज में युवकों की टीम 12 जुलाई को नगर के श्री आदि शक्ति भुअरी माता मंदिर के पास 350 किलोग्राम का दुनिया का सबसे बड़ा समोसा बनाने की तैयारी कर रही है।


इस समोसे बनाने में कितना खर्चा करना पड़ेगा?


कोठीभार क्षेत्र के गोपाल नगर मुहल्ला निवासी रितेश सोनी और उनकी दस सदस्यीय टीम पिछले एक सप्ताह से समोसा बनाने की तैयारी में जुटी हुई है।

रितेश ने बताया कि गिनीज बुक ऑफ द वर्ल्ड रिकॉर्ड में अब तक 110 किलोग्राम का समोसा दर्ज है। यह इंग्लैंड के व्यक्ति के नाम दर्ज है। इस रिकॉर्ड को तोड़ने और जनपद का नाम विश्व पटल पर स्थापित करने के उद्देश्य से 350 किलोग्राम का समोसा बनाने की तैयारी चल रही है। 

इसमें लगभग पचास हजार रुपये की लागत आने की संभावना है। समोसा बनाने में हेवती निवासी गोपाल, चनकौली निवासी रामानंद और कस्बा निवासी नवीन तिवारी, राजेश वर्मा, नवीन मद्धेशिया, कन्हैया और कुंदन राय मिलकर काम कर रहे हैं।

Share this

0 Comment to "कस्बे का नाम रोशन करने के लिए लड़के बना रहे हैं 350 किलो का समोसा"

Post a Comment

News (1270) Jobs (1232) PrivateJobs (317) Events (302) Result (127) Admit (103) Success_Story (65) BankJobs (56) Articles (32) Startups (17) Walk-INS (3)