1.8.16

5 साल की बेटी और पिता का ये वीडियो देखकर भीग जाएंगी आपकी आंखें

five-year-old girl guiding her blind father to work with a stick

आज के इस जमाने में जहां रिश्तों का कोई महत्व नहीं रह गया है, आदमी आदमी का दुश्मन बन गया है। इस छोटी सी बच्ची की समझ समाज के चेहरे पर करारा तमाचा है। इस लड़की का वीडियो देखकर अपने माता पिता के प्रति अपने दायित्वों के बारे में एक बार सोचिएगा जरुर। आपको ये अनुभव होगा कि उम्र में ये बच्ची भले आपसे छोटी हो मगर व्यवहार में ये आपसे कहीं बड़ी है। 


इसका वीडियो देखकर आप खुद को भावविभोर होने से नहीं रोक पाएंगे। इस 5 साल की लड़की को अगर हम कलयुग का श्रवण कुमार कहें तो गलत नहीं होगा। पांच साल की उम्र में इंसानियत की इतनी समझ होना कोई छोटी बात भी तो नहीं है। 

ये घटना फिलीपिंस की है, जहां एक पांच साल की बच्ची जेनी रोज अपने अंधे पिता को उनके काम करने की जगह तक रास्ता दिखाती है। उसके पिता नेल्सन पेप एक नारियल फार्म में काम करते हैं। ये बच्ची रोज अपने पिता की छड़ी पकड़कर उन्हें वहां तक पहुंचाती है। नेल्सन को 60 नारियल पेड़ों पर चढ़कर नारियल लाने के 1076 रुपये मिलते हैं। भले ही जेनी सिर्फ पांच साल की है। पर उसकी सोच बड़े-बड़े लोगों को पीछे छोड़ देती है। जेनी की सोच ही उसके पिता की असली ताकत है। जेनी का हर दिन अब अपने पिता को एक उम्मीद की राह दिखाने में मदद करती है।

काम के दौरान भी ये अपने पिता का पूरा ध्यान रखती है

इस बच्ची के वीडियो को रुबी केपनेस ने शूट किया है और इसे अपने फेसबुक पेज पर अपलोड किया है। इस वीडियो को अब तक 2 मिलियन लोग देख चुके हैं। वीडियो में आप देख सकते हैं कि किस तरह ये बच्ची अपने पिता को उनके काम की जगह तक पहुंचाती है।

बच्ची छड़ी को गाइड की तरह इस्तेमाल करती है। इतना ही नहीं काम के दौरान भी ये अपने पिता का पूरा ध्यान रखती है। काम शुरु करने के पहले ही ये अपने पिता को पानी पिलाती है। 

इंटरनेट पर वायरल होने से इस बाप बेटी के वीडियो ने एबीएस-सीबीएन फाउंडेशन का ध्यान आकर्षित किया है और इस फाउंडेशन ने इनके घर जाकर इनकी स्थिति का पता लगाया। अब ये फाउंडेशन इन्हें सुरक्षित वातावरण में पुनर्स्थापित करने की तैयारी कर रहा है।

इस बच्ची की कहानी आपको कैसी लगी? आप अपने विचार कमेंट बॉक्स में दे सकते हैं। आप चाहे तो इसे सोशल मीडिया पर शेयर भी कर सकते हैं।

वीडियो देखने के लिए क्लिक करें-

Share this

0 Comment to "5 साल की बेटी और पिता का ये वीडियो देखकर भीग जाएंगी आपकी आंखें"

Post a Comment