14.8.16

Green Coffee Bean: Weight Loss

वजन घटाने के किसी नए प्रॉडक्ट के ज़रूरत से ज़्यादा उपयोग से मसक्यूलर डिस्ट्रोफ़ी हो सकती है

एक सटीक फिगर की चाह में कई किशोरियाँ बहुत वजन कम करती जा रही हैं। अब यह इससे आसान कभी नहीं रहा। वजन घटाने के मार्केट में पतले होने का सबसे बढ़िया नैचुरल सप्लिमेंट आ गया है जिसका नाम है: Green Coffeeडॉक्टरों ने चेतावनी दे दी है!

 


जब इंग्लैंड के मार्केट में वजन घटाने का नया प्रॉडक्ट "Green Coffee" आया, तो ऐसे लोगों की संख्या बहुत बढ़ गई जिन्होने अपना वजन अचानक से घटा लेने में सफलता पा ली। वजन घटाने के चक्कर में कई महिलाएँ अधिकतम खुराक से भी ज़्यादा ले लेती हैं। यह बात इससे और समझ में आती है कि कुछ लोगों को गोजी बेरी या अन्य सप्लिमेंट्स के बेअसर होने का एहसास तब हुआ जब इन्हें बहुत अधिक मात्रा में लेकर ही इनके कुछ प्रभाव देखे। Green Coffee वाकई में एक चर्बी जलाने की मशीन की तरह है, लेकिन इसके सेवन के निर्देशों का कड़ाई से पालन करना जरूरी है। जब लोग यह देखते हैं कि एक हफ्ते के सेवन के बाद ही वजन घट गया है तो चर्बी को और तेजी से जलाने के चक्कर में कुछ लोग इसकी खुराक बढ़ा देते हैं।

हर वो शख़्स जिसने Green Coffee के सेवन से वजन घटाने की कोशिश की वह एक हफ्ते में 10 किलो वजन घटाने में सफल रहा कुछ ने तो एक महीने में 15-22 किलो तक कम कर लिया! इससे शुरुआत में तो वे खुश हुए लेकिन कुछ समय बाद वे चिंतित हो गए। कुछ महिलाओं ने अपने खान-पान पर ध्यान देना छोड़ दिया और इसलिए हालांकि वे बहुत कैलोरी वाले खाने खा रही थीं लेकिन उनका एक ग्राम भी वजन नहीं बढ़ा। और जब वे अपने सामान्य आम खान पान पर लौट आईं तब भी उन्होनें वजन खोना जारी रखा।


ऐसे हजारों लोगों का इंटरव्यू लिया गया जिन्होने Green Coffee का उपयोग करके कुछ ही समय में बहुत वजन कम करने में सफलता पा ली थी। एक भी व्यक्ति ने साइड इफ़ेक्ट जैसे जी मिचलाना, उल्टी या चक्कर वगैरह की शिकायत नहीं की।











एक स्वतंत्र प्रयोगशाला ने अपना स्वयं का एक प्रयोग किया और वह आगे दिये गए नतीजे पर पहुंची:

Green Coffee वजन घटाती है और मैटाबॉलिज़्म गतिविधियों को 5% से बढ़ा देती है! इसलिए दुनिया भर में महिलाओं ने ग्रीन कॉफी के शानदार प्रभाव को अनुभव किया और कुछ ने तो इतना वजन घटाने में सफलता पा ली कि उन्होने इसे इसकी निर्देशित खुराक से भी अधिक ले लिया।

हम Green Coffee से वजन क्यों घटा पाते हैं?


1. पॉलीसैक्राइड्स - Green Coffee में पाये जाने वाले मुख्य पदार्थ हैं, इनसे मैटाबॉलिज़्म गतिविधि 5% से बढ़ जाती है , जिससे फैट सेल्स जल जाती हैं। इसलिए, न केवल खाई हुई कैलोरियाँ जलने लगती हैं जिससे बिना शारीरिक मेहनत के परिणाम मिलने लगते हैं, बल्कि खाने में शामिल पोषक तत्व भी नष्ट नहीं होते।

2. Green Coffee में शामिल है बीटा-सीटोस्टेरॉल ,एक ऐसा पदार्थ जो खून में कॉलेस्ट्रोल कम करता है। कॉलेस्ट्रोल का स्तर अधिक होने से मोटापा बढ़ सकता है।

3. Green Coffee बढ़त के हॉरमोन (HCH), जिसे जवानी का हॉरमोन भी कहा जाता है, को बढ़ावा देती है। इस हॉरमोन के फ़ायदों में शामिल हैं त्वचा में निखार, उम्र बढ़ने से होने वाले बदलावों पर रोक और नींद की क्वालिटी में बेहतरी।

प्रभावी तरीके से वजन घटाने के लिए (एक महीने में 5 से 10 किलो) और आदर्श वजन हासिल करने के लिए, 20-50 ग्राम Green Coffee दिन में दो बार, सुबह और शाम लें। सबसे बेहतर परिणामों के लिए दो माह के कोर्स की सलाह दी जाती है।

सर्वे से यह पता चला कि वे सब महिलाएँ जिन्होने कम समय में वजन कम करने में सफलता प्राप्त कर ली उन्होने निर्देशित खुराक से 3 और यहाँ तक की 5 गुना तक कॉफी का सेवन किया, इससे वे सिर्फ एक हफ्ते में 7-12 किलो वजन कम करने में कामयाब रहीं। परिणाम देखने के बाद कई महिलाओं ने वजन घटाने की प्रक्रिया को और तेज करना चाहा जिससे तुरंत वजन घट गया।

नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ पब्लिक हैल्थ ने चेतावनी दी है: तुरंत वजन कम होने से सेहत की गंभीर समस्याएँ हो सकती हैं!

ऑफिशियल सप्लायर की साइट की लिंक
गोजी बेरी या अन्य फूड सप्लिमेंट्स की तुलना में ग्रीन कॉफी फैट सेल्स को नष्ट करने में बहुत कारगर है और इसका इंडेक्स 97.8% है। वजन घटाने के प्रयास में यह जोखिम होता है कि कुछ लोग अधिकतम निर्देशित खुराक से भी ज़्यादा सेवन कर लेते हैं। चेतावनी: आपको अचानक वजन घटाने का प्रयास नहीं करना चाहिए! शरीर की चर्बी धीरे धीरे कम होती है और इस प्रक्रिया में शरीर को नुकसान नहीं होता! यदि आपने यह निर्णय ले लिया है कि आप अधिक वजन कम करने के लिए Green Coffee का ऑर्डर देंगे तो आपको यह ध्यान रखना चाहिए कि आपका चाहे जितना भी वज़न हो, इसकी अधिकतम खुराक 24 घंटों में 50 ग्राम से ज़्यादा नहीं होती है!

अपनी सेहत का ख्याल रखें!

Share this

0 Comment to "Green Coffee Bean: Weight Loss"

Post a Comment

News (1270) Jobs (1232) PrivateJobs (317) Events (302) Result (127) Admit (103) Success_Story (65) BankJobs (56) Articles (32) Startups (17) Walk-INS (3)