24.8.16

Pics of beautifully decorated temples for janmashatmi in mathura

जन्माष्टमी की तैयारियां पूरी, दुल्हन के जैसे सजे मंदिर 


Mathura 3

कान्हा की नगरी मथुरा में कहैन्या के जन्मोत्सव की तैयारियां शुरु हो गई हैं. कृष्ण की जन्मभूमि परिसर पर सजावट का काम जोर शोर से चल रहा है. जन्माष्टमी पर्व को लेकर पुलिस ने भी अपनी कमर कस ली है. जन्माष्टमी को देखते हुएं जिला प्रशासन ने भी सभी तैयारीयां पूरी कर ली हैं.

Mathura 1

कृष्ण जन्मभूमि को 3 जोन मे बांटा गया है जन्मभूमि के अन्दर का हिस्सा रेड जोन चार दीवारी के बाहर का इलाका यलो जोन और परिसर के बाहर का हिस्सा ग्रीन जोन मे बांटा गया है.

Mathura 2

जन्माष्टमी पर्व को लेकर परिसर को पुलिस प्रशासन ने 14 सेक्टरों में विभाजित किया है.

Mathura 6

परिसर के पास बेरिकेटिंग लगा दी गई है. वहीं बाहर से आने वाले लाखों श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की कोई असुविधा ना हो इस लिए पुलिस सहायता केन्द्र भी बनाये जा रहे हैं.

Mathura 8

एसपी ने बताया कि दूर दराज से आ रहे लाखो श्रद्धालुओं के प्रवेश के लिए मन्दिर में जाने का रास्ता अलग से बनाया गया है और निकासी के लिए अलग से.

Mathura

इस बार प्रशासन लगभग तीस लाख श्रद्धालुओं के श्री कृष्णजन्मभूमि आने का अनुमान लगा रहा है क्योंकि पिछले साल बीस लाख से ज्यादा श्रद्धालु मथुरा दर्शन करने पहुंचे थे, जिला प्रशासन ने श्री कृष्णजन्मोत्सव के पर्व के लिए सभी तैयारी पूरी कर ली हैं.

Mathura 7

इस खास मौके पर कृष्ण की नगरी मथुरा दुल्हन की तरह सजी हुई है.


Share this

0 Comment to "Pics of beautifully decorated temples for janmashatmi in mathura"

Post a Comment

News (1270) Jobs (1232) PrivateJobs (317) Events (302) Result (127) Admit (103) Success_Story (65) BankJobs (56) Articles (32) Startups (17) Walk-INS (3)