9.8.16

आज की 5 बड़ी खबरें एक क्लिक में

today 9 august top news in one click


#जीएसटी ने लांघी संसद की दहलीज, राज्यसभा के बाद लोकसभा में भी पास 

#रियो ओलंपिकः अभिनव बिंद्रा ने भी किया निराश 

#बुलंदशहर गैंगरेप: मुख्य आरोपी सहित पांच गिरफ्तार

#रियो ओलंपिकः जर्मनी से हारी भारतीय हॉकी टीम

#गौरक्षकों पर PM मोदी को शंकराचार्य की चुनौती


जीएसटी ने लांघी संसद की दहलीज, राज्यसभा के बाद लोकसभा में भी पास 
देश में आर्थिक उदारीकरण के बाद का सबसे बड़ा टैक्स सुधार जीएसटी (गुड्स एंड सर्विसेज टैक्स) राज्यसभा के बाद लोकसभा से भी मंजूर हो गया। सोमवार को राज्यसभा के बाद लोकसभा में भी जीएसटी संशोधनों को हरी झंडी मिल गई। इस तरह पूरे देश में एक अप्रत्यक्ष कर लागू करने का रास्ता पूरी तरह साफ हो गया। पीएम नरेंद्र मोदी ने इसे टैक्स टेररिज्म से छुटकारा दिलाने  वाला करार दिया और कहा कि इस व्यवस्था का सबसे बड़ा मंत्र है कंज्यूमर इज किंग।

रियो ओलंपिकः नहीं खुला भारत का खाता, अभिनव बिंद्रा ने भी किया निराश 

बीजिंग ओलंपिक में भारत को स्वर्ण पदक दिलाने वाले अभिनव बिंद्रा रियो में 10 मीटर एयर राइफल में पदक से चूक गए हैं। बीजिंग ओलंपिक में भारत को स्वर्ण पदक दिलाने वाले अभिनव बिंद्रा रियो में 10 मीटर एयर राइफल के फाइनल में पहुंच गए थे लेकिन पदक की रेस में वह चौथे स्थान पर रहे और पदक की होड़ से बाहर रह गए। वहीं दूसरी तरफ मानवसिंह संधू और कय्नान चेनई ने पुरुष ट्रैप शूटिंग में 17वां और 19वां स्थान हासिल किया।


बुलंदशहर गैंगरेप: मुख्य आरोपी सहित पांच गिरफ्तार
बुलंदशहर हाईवे पर मां-बेटी से गैंगरेप के मुख्य आरोपी समेत पांच आरोपियों को दबोच लिया गया। मुख्य आरोपी सलीम बावरिया गैंग का सरगना है। जिसे उसके दो साथियों के साथ सोमवार को मवाना से गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने बताया कि तीनों आरोपी एक साथी के यहां पर आए थे। जिनकी निशानदेही पर देर तक धरपकड़ में दो अन्य लोगों को हिरासत में लिया गया है। पूछताछ में सनसनीखेज खुलासा हुआ है कि बावरिया गैंग ने दो दर्जन से अधिक ऐसी घिनौनी वारदात की हैं।

रियो ओलंपिकः आखिरी 3 सेकेंड में जर्मनी से हारी भारतीय हॉकी टीम
भारतीय हॉकी टीम को अंतिम क्षणों में गोल खाने की आदत पुरानी है। ओलंपिक चैंपियन जर्मनी के हाथों रियो ओलंपिक में एक बार फिर भारतीय टीम को अपनी पुरानी कमजोरी भारी पड़ी। ग्रुप बी के मुकाबले में जर्मनी ने मैच समाप्त होने से महज तीन सेकेंड भर पहले गोल कर भारतीय टीम को 2-1 से हार को विवश कर दिया। भारतीय हॉकी प्रेमियों के लिए हार काफी निराशाजनक रही क्योंकि टीम ने पूरे समय बेहतरीन खेल दिखाया था लेकिन ऐन मौके पर जरा सी चूक महंगी पड़ गई।

गौरक्षकों पर PM मोदी के बयान से नाराज हुए शंकराचार्य, दी खुली चुनौती
गौरक्षकों पर पीएम मोदी के हालिया बयानों से नाराज द्वारिका और ज्योर्तिपीठ के शंकराचार्य स्वरूपानंद सरस्वती ने पीएम को खुली चुनौती दी है। शंकराचार्य ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भाजपा से इस्तीफा देकर विकास के नाम पर चुनाव जीतकर आने की चुनौती दी। उन्होंने चुनाव पूर्व किए गए वादों पर घेरते हुए प्रधानमंत्री से जनता के बीच में जाकर जवाब देने को कहा।

Share this

0 Comment to "आज की 5 बड़ी खबरें एक क्लिक में"

Post a Comment