14.8.16

Weekly Horoscope 15th to 21st August 2016

जानिए इस सप्ताह 12 राशियों पर सूर्य, गुरु और शनि का कैसा असर रहेगा


जानिए इस सप्ताह 12 राशियों पर सूर्य, गुरु और शनि का कैसा असर रहेगा, religion hindi news, rashifal news

इन सात दिनों में राशि अनुसार कुछ लोगों पर सूर्य, शनि और गुरु जैसे बड़े ग्रहों का अच्छा असर रहेगा। वहीं कुछ लोग परेशान भी रहेंगे। 11 अगस्त को ही गुरु कन्या राशि में आया है। 14 को शनि की चाल सीधी हुई है और 17 से सूर्य खुद की ही राशि में रहेगा। इनके प्रभाव से मिथुन, तुला, कुंभ और मीन राशि वालों के बड़े काम पूरे होंगे। प्रॉपर्टी और पुराने लेन-देन के मामले भी निपट जाएंगे। मेष, वृष, कर्क, सिंह और मकर वाले लोगों को सावधान रहना होगा।

जानिए इस सप्ताह 12 राशियों पर सूर्य, गुरु और शनि का कैसा असर रहेगा, religion hindi news, rashifal news

मेष -इस सप्ताह आपके सोचे हुए काम सही समय पर निपट जाएंगे। ये सात दिन आपके लिए शुभ रहेंगे। इन दिनों में आपको बड़ा फायदा भी जल्दी ही मिल जाएगा। आप लोगों को अपनी राय, योजना या अपनी इच्छा से सहमत कर लेंगे। इस सप्ताह भी आपके लिए परिवार, रिश्तेदार और जमीन-जायदाद के मामले खास रहेंगे। 
आपकी योजनाओं को अच्छी सफलता मिल सकती है। आप खुद भी इस बात पर पूरा विश्वास करते हैं। किसी बुजुर्ग की सलाह आपके लिए कारगर रहेगी। कामकाज का दबाव भी होगा। सप्ताह के आखिरी दिनों में खर्च बढ़ा हुआ रहेगा। परिवार के साथ अच्छा समय बीतेगा, सम्मान मिलेगा। सप्ताह के आखिरी दिनों में यात्राएं करनी पड़ सकती है। सावधान रहें कुछ यात्राएं ऐसी भी होंगी जिनसे आपको फायदा तो नहीं होगा, उल्टा खर्चा ज्यादा हो सकता है। इन दिनों में कुछ समय फालतू कामों में भी खराब हो सकता है।

लव लाइफ-प्रेम संबंधों के लिए समय ठीक है। सप्ताह के आखिरी तक सब कुछ ठीक ही चलता रहेगा। इन सात दिनों में आपका पार्टनर आपसे संतुष्ट और खुश रहेगा। 

करियर-विद्यार्थियों के लिए यह समय थोड़ा मिला-जुला रहेगा। तकनीकी क्षेत्र के विद्यार्थियों को सफलता मिलेगी। वहीं अन्य क्षेत्र के विद्यार्थियों को सफलता के लिए थोड़ा और इंतजार करना पड़ेगा। धन संबंधी मामलों में किसी पर विश्वास न करें। साझेदारी के कामों में सावधानी रखें। नौकरीपेशा लोगों के लिए समय सामान्य है। अधिकारियों से बहस न करें।

हेल्थ-इस सप्ताह सेहत से जुड़ी चिंता रहेगी। जरूरी चेकअप करवा लें। बच्चों की सेहत पर भी मौसम का प्रतिकूल असर रहेगा। सावधानी रखें।

जानिए इस सप्ताह 12 राशियों पर सूर्य, गुरु और शनि का कैसा असर रहेगा, religion hindi news, rashifal news

वृष -इस सप्ताह की शुरुआत कमजोर जरूर है, लेकिन आप धीरे-धीरे अपने रंग में आते जाएंगे। घर-परिवार के मामले आपके मन पर हावी रहेंगे। घर से कोई बिजनेस या पार्टटाइम काम भी आज शुरू हो सकता है। बिजनेस करते हैं, तो उसमें अच्छी सफलता भी मिलेगी। सप्ताह की शुरुआत में आप सेहत और सुरक्षा को लेकर सावधानी रखें। आपके लिए जो चीजें बहुत छोटी-छोटी हैं, वही किसी और के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं। इन चीजों में बदलाव करके आप लोगों पर अपना प्रभाव जमा सकते हैं।
इन दिनों में धन संबंधित मामलों में महत्वपूर्ण फैसले लेने पड़ सकते हैं। शेयर, जमीन, जायदाद आदि में फायदा होने की सम्भावना है। सामाजिक कारणों से, आपको सबको साथ लेकर चलना होगा। सप्ताह के आखिरी दिनों में परिवार में तनावपूर्ण वातावरण खत्म हो जाएगा। संतान की ओर से चिंता रहेगी। ससुराल पक्ष में कोई मांगलिक कार्यक्रम भी हो सकता है। ये दिन आपके लिए भी अच्छे रहेंगे।

लव लाइफ-लव लाइफ इस सप्ताह सामान्य रहेगी। जीवनसाथी से सहयोग भी मिलेगा। छोटी-छोटी बातों पर अधिक ध्यान न दें तो अच्छा रहेगा। कहीं घूमने भी जा सकते हैं। 

करियर-अगर आप किसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहें हैं तो आपको जल्दी ही सफलता भी मिल सकती है। नौकरी पेशा लोगों के लिए यह समय अच्छा रहेगा। वहीं बिजनेस में धन लाभ के योग भी बन रहे हैं। शेयर, जमीन-जायदाद तथा कपड़ों का व्यापार करने वालों के लिए समय अच्छा है।

हेल्थ-इन दिनों में आपकी सेहत थोड़ी खराब भी हो सकती है। कोई पुरानी बीमारी फिर से आपको परेशान कर सकती है। खान-पान का ध्यान दें। मानसिक परेशानी भी रहेगी।

जानिए इस सप्ताह 12 राशियों पर सूर्य, गुरु और शनि का कैसा असर रहेगा, religion hindi news, rashifal news

मिथुन -इस सप्ताह आप जितनी जिम्मेदारी से काम करेंगे, ऑफिस में उतने ही सफल और सुरक्षित भी रहेंगे। ऑफिस में बॉस को भी बड़े फैसलों में आपकी सलाह की जरूरत पड़ सकती है। सप्ताह के बीच के दिनों में आपको कई मौके भी मिल सकते हैं। आपके लिए संतान और उससे जुड़े काम महत्वपूर्ण हो सकते हैं। किसी पुराने साथी से मिल सकते हैं सोचे हुए काम इस सप्ताह देरी से होने के कारण आप परेशान रहेंगे। बिजनेस और कार्यक्षेत्र में आपके और आपके पैसों को लेकर दूसरे क्या सोच रहे हैं, यह आप पहले ही समझ जाएंगे। 
इन दिनों में मिथुन राशि वालों को कई समझौते भी करने पड़ सकते हैं। बाकी मामलों में समय सामान्य है। आपके सोचे हुए कुछ काम पूरे हो जाएंगे। वाणी पर संयम रखे। महत्वपूर्ण कामों में फैसले लेने से पहले किसी अनुभवी की सलाह लेना आपके लिए अच्छा रहेगा। किसी रिश्तेदार से मनमुटाव भी हो सकता है। जो लंबे समय तक रहेगा। किसी का दिल दु:खाने वाली बात न करें। ससुराल पक्ष से कोई अच्छी खबर भी आज आपको मिल सकती है। 

लव लाइफ -आपकी लव लाइफ के लिए यह सप्ताह अनुकूल है। पति-पत्नी के बीच यदि कोई गलतफहमी है तो वह दूर हो सकती है। प्रेमियों के बीच नजदीकियां बढ़ेंगी। समय अच्छा रहेगा। 

करियर-इंजीनियरिंग और मेडिकल विद्यार्थियों के लिए समय अच्छा है। करियर से जुड़े किसी फैसले को लेकर पसोपेश की स्थिति बन सकती है। अपना ध्यान न भटकने दें। कुछ समय में सब ठीक भी हो जाएगा। आर्थिक नजरिए से सप्ताह अनुकूल है। आपके कामकाज की तारीफ भी होगी। अधिकारियों से सहयोग मिलेगा। बिजनेस करने वाले लोगों के लिए समय अच्छा है। नौकरीपेशा लोगों के लिए भी समय अच्छा रहेगा।

हेल्थ-इस सप्ताह आपकी सेहत थोड़ी ठीक रहेगी। फिर भी मौसमी बीमारियों से बचकर रहें। अधिक ठंडी चीजें खाने-पीने से बचें। काम-काज ज्यादा होने के कारण थकान रहेगी।

जानिए इस सप्ताह 12 राशियों पर सूर्य, गुरु और शनि का कैसा असर रहेगा, religion hindi news, rashifal news

कर्क -इन दिनों में चंद्रमा गोचर कुंडली के छठे से नौवें भाव तक जाएगा। सप्ताह के बीच के समय में अटकी हुई कोई बात बन जाएगी। सितारे आपको अजीब सी स्थिति में डाल सकते हैं। इस समय आपको कुछ ऐसे फैसले करने पड़ सकते हैं जिनका असर काफी लंबे समय तक रहता है और जिन्हें बार-बार बदला नहीं जा सकता है। आपके फैसले सही रहेंगे। पूरे सप्ताह आप उत्साह में रहेंगे। जमीन-जायदाद या मकान लेने का विचार दिमाग में चलता रहेगा। नौकरी में सब सामान्य है। नई तकनीक की ओर रुझान बढ़ेगा। आपका अटका हुआ काम बन जाएगा। सप्ताह की शुरुआत शांतिपूर्ण तरीके से हो सकती है। सामाजिक काम पूरे होंगे। दुश्मनों पर आपका प्रभाव पड़ेगा। इस सप्ताह आप कुछ संवेदनशील और भावुक भी हो सकते हैं। आपको इन सात दिनों में धन लाभ हो सकता है। दोस्तों का सहयोग मिलेगा। सप्ताह के आखिरी दिनों में अपनी सेहत पर ध्यान दें। माता-पिता का सहयोग मिलेगा। परिवार में मान-सम्मान मिलेगा। 
लव लाइफ -लव लाइफ के लिए समय थोड़ा मिला-जुला रहेगा। सप्ताह की शुरुआत और बीच में जीवनसाथी के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं। सप्ताह के आखिरी दिनों में किसी बात पर जीवनसाथी से अनबन भी हो सकती है। वाणी पर संयम रखें।

करियर -इस सप्ताह करियर संबंधी कोई अच्छी खबर मिलेगी। मेहनत से फायदा होगा। कोई भी फैसला जल्दबाजी में न लें। नौकरी पेशा लोगों के लिए समय अनुकूल है। पदोन्नति के योग हैं। साझेदारी के बिजनेस में हाथ न डालें। निवेश करते समय सावधानी रखें। धन लाभ होगा। 

हेल्थ-यह सप्ताह आपकी सेहत के लिए ठीक नहीं रहेगा। मौसमी बीमारियों का असर छोटे बच्चों पर दिखाई देगा। परिवार का कोई बड़ा सदस्य भी बीमार हो सकता है।

जानिए इस सप्ताह 12 राशियों पर सूर्य, गुरु और शनि का कैसा असर रहेगा, religion hindi news, rashifal news

सिंह -इन दिनों में आपको कोई खुशखबरी मिल सकती है। स्थितियां धीरे-धीरे आपके फेवर में हो सकती है। आप जितना धैर्य रखेंगे उतने ही सफल और सुखी रहेंगे। घर के बाहर लगभग हर मामले में सफलता मिल सकती है। भाग-दौड़ और लोगों से मेल-मुलाकात सप्ताह भर चलती रहेंगी, लेकिन आप अपने काम पर ध्यान दें। कोई छोटी सी बात भी आज आप भूल सकते हैं, जो सप्ताह के आखिरी दिनों में याद आएगी। परिवार में शांति रहेगी। सेहत पहले से थोड़ी ठीक रहेगी। रिश्तेदारों ये संपर्क बना रहेगा। 
इन दिनों में दुश्मनों पर जीत भी होगी। आपको मेहनत भी अधिक करनी पड़ सकती है। अपने काम को पूरी लगन के साथ करेंगे। टेंशन से भी राहत मिलेगी। सप्ताह के बीच के दिनों में नई वस्तु खरीदने के योग भी बन रहे हैं। पुरानी बातों को लेकर पारिवारिक माहौल भी प्रभावित हो सकता है। इन दिनों में सभी से सोच-समझकर व्यवहार करें। 

लव लाइफ -इस सप्ताह दाम्पत्य जीवन भी सुखमय रहेगा। पत्नी के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं। प्रेमियों के लिए भी यह समय अनुकूल रहेगा।

करियर -विद्यार्थियों के लिए समय ठीक नहीं है। इस समय लिए गए कुछ फैसले आपको गलत दिशा में भी ले जा सकते हैं, इसलिए कोई भी फैसला किसी भी अनुभवी की सलाह लेकर करें। इस सप्ताह आवश्यकता से ज्यादा खर्चा भी हो सकता है। व्यापारियों के लिए समय अच्छा है। नौकरी पेशा लोगों को काम ज्यादा करना पड़ेगा। निवेश सोच-समझकर करें। 

हेल्थ-किसी न किसी बात को लेकर परेशान रहेंगे। थकान भी होगी। परिवार में बच्चों व बुजुर्गों की सेहत भी ठीक रहेगी।

जानिए इस सप्ताह 12 राशियों पर सूर्य, गुरु और शनि का कैसा असर रहेगा, religion hindi news, rashifal news

कन्या -पिछले कुछ दिनों में जिन परेशानियों से आपको जूझना पड़ा था अब वे नहीं है। करियर में बदलाव का मौका इस सप्ताह मिलेगा। आमदनी बढ़ेगी। सामूहिक कामों में सफलता मिलेगी। ज्ञान में वृद्धि हो सकती है। सप्ताह की शुरुआत में कोई चिंता आपके मन में रहेगी। किसी बात को लेकर आपका मन डांवांडोल हो सकता है। जो बुरे ख्याल आ रहे हैं, उन पर ध्यान न दें तो आपके आने वाले दिन बहुत अच्छे रहेंगे। 
इन दिनों में आप कुछ बोरियत भी महसूस कर सकते हैं। फिर भी, कुछ न कुछ नया कर ही लेंगे। सप्ताह के आखिरी दिनों में चंद्रमा गोचर कुंडली के छठे भाव में रहेगा तब धन लाभ हो सकता है। इस समय आपके कामकाज में रुकावटें भी आएंगी। प्रिय वस्तु के खोने या चोरी होने का डर बना रहेगा। इन दिनों में आप निवेश में सावधानी रखें। सप्ताह के आखिरी दिनों में आपको पार्टनर से सहयोग मिलेगा। आपके सोचे हुए काम पूरे हो सकते हैं।

लव लाइफ -सप्ताह के आखिरी दिनों में आपको किस्मत का साथ मिलेगा। अविवाहित लोगों की विवाह संबंधी बात हो सकती है। दाम्पत्य जीवन में मधुरता रहेगी। प्रेमियों के लिए भी समय अच्छा है। 

करियर-स्टूडेंट्स इस सप्ताह पढ़ाई के साथ-साथ अन्य गतिविधियों में भी शामिल होंगे। स्टूडेंट्स के लिए यह समय अनुकूल और उचित फायदा तथा सफलता देने वाला समय है। नौकरीपेशा लोगों को मेहनत का फल मिलेगा। बिजनेस में भी कुछ रुकावटें आ सकती हैं। सप्ताह के आखिरी दिनों में बिजनेस करने वाले लोगों को फायदा होगा। यात्रा पर जा सकते हैं। 

हेल्थ-इस सप्ताह आप सेहत को लेकर थोड़ा सावधान रहें। यह समय आपके अनुकूल नहीं है। खाने-पीने पर ध्यान दें। पुराने रोग भी आज आपको परेशान कर सकते हैं। पिता की सेहत को लेकर टेंशन रहेगी।

जानिए इस सप्ताह 12 राशियों पर सूर्य, गुरु और शनि का कैसा असर रहेगा, religion hindi news, rashifal news

तुला -इस सप्ताह आपको कई तरह के बदलावों का सामना भी करना पड़ सकता है। पर्सनल लाइफ में उतार-चढ़ाव की स्थिति बन सकती है। इस सप्ताह आपको अपने संबंधों से फायदा भी होगा। इन दिनों में आप उधार न लें, न ही उसकी उम्मीद रखें। बुजुर्गों का ध्यान रखें। इस सप्ताह अगर आप कुछ बदलना चाहते हैं तो बेहतर होगा कि जो जैसा चल रहा है वैसा ही चलने दें। यह सप्ताह मिले-जुले परिणाम देगा। सप्ताह के की शुरुआत में सोचे हुए काम पूरे होंगे। बिजनेस में फायदा होगा। विद्यार्थियों के लिए समय अच्छा रहेगा। सप्ताह के बीच के दिनों में कुछ काम बिगड़ भी सकते हैं, लेकिन आखिरी दिनों में पूरे हो जाएंगे। कोई अच्छी खबर भी मिल सकती है। कामकाज ज्यादा होने के कारण परिजनों से वैचारिक मतभेद की आशंका है। शेष सामान्य रहेगा।

लव लाइफ -इस सप्ताह तुला राशि वालों के अपने जीवनसाथी के साथ उत्तम संबंध रहेंगे। प्रेमियों के लिए समय ठीक है। दिल की बात बताने के लिए समय उत्तम है। सकारात्मक परिणाम मिलेंगे।

करियर-करियर के नजरिए से यह सप्ताह सामान्य है। जॉब के लिए तैयारी करते रहें। आपका करियर भी उज्जवल रहेगा। अकाउंट्स के विद्यार्थियों को सफलता के योग हैं। नौकरीपेशा लोगों को कार्यक्षेत्र में कुछ समस्याएं रहेंगी। व्यापारियों को अपेक्षा से अधिक धन लाभ होगा। जोखिम भरे निवेश करने से बचें नहीं तो नुकसान हो सकता है।

हेल्थ-इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य पिछले सप्ताह की तुलना में अच्छा रहेगा। पिता के स्वास्थ्य को लेकर टेंशन रहेगी। परिवार के किसी सदस्य को आंखों से संबंधित कोई रोग हो सकता है।

जानिए इस सप्ताह 12 राशियों पर सूर्य, गुरु और शनि का कैसा असर रहेगा, religion hindi news, rashifal news

वृश्चिक -चंद्रमा की स्थिति सप्ताह की शुरुआत में और बीच के दिनों में अच्छी रहेगी। इन दिनों में आपकी कोई ऐसी इच्छा पूरी हो सकती है, जिसके बारे में आप कई दिनों से सोचते हुए आ रहे हैं। दोस्तों और भाइयों से मतभेद खत्म होगा। मेहनत भी ज्यादा रहेगी तो आपका सम्मान बढ़ेगा। साहित्य और कला के क्षेत्र में रुचि बढ़ेगी। इस सप्ताह आप अपने रहस्य या कमियां दूसरों को बताने से बचें। इस सप्ताह ऑफिस में काम तो बहुत है, लेकिन हो सकता है थोड़ा अधूरा भी रह जाए। इन दिनों में पक्के इरादों से काम करेंगे तो सफल हो जाएंगे। बेरोजगारों को नौकरी मिल सकती है। इन दिनों में आपको कुछ ऐसा काम भी करना पड़ सकता है जो आपको पसंद नहीं है। पुराने दोस्तों और रिश्तेदारों से मिलने के योग बन रहे हैं। सेहत अच्छी रहेगी। सावधानी रखें। परिवार के साथ किसी यात्रा पर भी जा सकते हैं। माता-पिता का सहयोग मिलेगा। वाणी पर काबू रखें।


लव लाइफ-इस सप्ताह आप जीवनसाथी के साथ अपना व्यवहार अच्छा रखें, वरना बात बिगड़ भी सकती है। प्रेमियों के लिए उतार-चढ़ाव वाला समय हो सकता है। 

करियर-विद्यार्थियों के लिए समय बहुत अच्छा नहीं कहा जा सकता, लेकिन समय नकारात्मक भी नहीं है। सिर्फ अपने करियर पर ही ध्यान लगाएं तो सफलता जरूर मिलेगी। नौकरीपेशा लोगों को अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। व्यापारियों के लिए निवेश के नजरिए से समय अच्छा है। पिछले निवेश से भी धन लाभ होगा। इन दिनों में आप संपत्ति से जुड़ा निवेश करने का मन भी बना सकते हैं।

हेल्थ-यह सप्ताह आपकी सेहत के लिए ठीक रहेगा। परिवार के किसी सदस्य की सेहत भी खराब हो सकती है। परिवार में किसी को पेट संबंधी विकार भी हो सकते हैं। खान-पान पर ध्यान दें।

जानिए इस सप्ताह 12 राशियों पर सूर्य, गुरु और शनि का कैसा असर रहेगा, religion hindi news, rashifal news

धनु -यह सात दिन बेरोजगारों और विद्यार्थियों के लिए अच्छे हो सकते हैं। इन दिनों में आपको तरक्की और सफलता मिल सकती है। सप्ताह के बीच के दिनों में रुकावटें खत्म हो सकती हैं। धैर्य रखें। इस सप्ताह अधिकारियों से मदद मिल सकती है। जीवन को बेहतर बनाने के मौके भी मिलेंगे। इस सप्ताह के बीच में आप सोचे हुए काम निपटा लेंगे। सप्ताह के आखिरी दिनों में अचानक धन लाभ होने के भी योग बन रहे हैं। काम पूरे हो जाने से मन भी प्रसन्न रहेगा। जहां तक हो सके, इस सप्ताह आप किसी विवाद में न पड़ें और अपनी तरफ से किसी बारे में कोई टीका-टिप्पणी न करें। आपको इन सात दिनों में अच्छा धन लाभ होने के योग बन रहे हैं। परिवार के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं। मेहमानों का आना-जाना लगा रहेगा।


लव लाइफ -आपकी लव लाइफ इस सप्ताह रोमांचक रहेगी। जीवनसाथी के साथ घूमने जा सकते हैं। प्रेमियों के लिए भी समय अनुकूल है। दाम्पत्य जीवन भी सुखमय रहेगा। 

करियर-करियर के लिए यह सप्ताह बहुत ही महत्वपूर्ण है। करियर पर ध्यान दें और अपने विवेक से ही फैसला करें। बेकार की बातों पर ध्यान देंगे तो आपका ही नुकसान होगा। बिजनेस करने वाले लोगों के लिए समय भी अच्छा है। धन लाभ होने के योग बन रहे हैं, लेकिन लेन-देन सोच-समझकर ही करें। किसी को पैसे उधार न दें। नौकरीपेशा लोगों के लिए भी समय अनुकूल है।

हेल्थ-आपकी सेहत इस सप्ताह सामान्य रहेगी। माता पक्ष के किसी बड़े सदस्य के स्वास्थ्य को लेकर चिंता बनी रह सकती है। छोटे बच्चों की सेहत का ध्यान रखें। खट्टी व बासी चीजें खाने से बचें।

जानिए इस सप्ताह 12 राशियों पर सूर्य, गुरु और शनि का कैसा असर रहेगा, religion hindi news, rashifal news

मकर -सप्ताह की शुरुआत खर्चे से होगी। इस दिनों में किसी व्यक्ति के साथ आपकी बहुत खास बातचीत हो सकती है। शिक्षा, राजनीति या कानूनी क्षेत्र में आपको अच्छी सफलता मिल सकती है। लगभग हर समस्या का समाधान भी आपको मिलेगा। किसी कार्यक्रम या समारोह की मदद से आपके कॉन्टैक्ट अपडेट होंगे। पारिवारिक संबंधों में मजबूती आएगी। नौकरी और कामकाज सामान्य से बेहतर रहेगा। इन दिनों में नए कामों की शुरुआत होगी, लेकिन सावधान भी रहें। कुछ लोग आपको ठगने व धोखा देने की कोशिश करेंगे। महत्वपूर्ण फैसलों को इस समय टाल दें। पारिवारिक सहयोग भी मिलेगा। सम्मान बढ़ेगा। कोई रिश्तेदार लंबे समय के लिए रहने के लिए आ सकता है। सप्ताह के आखिरी दिनों में रुका हुआ पैसा भी मिल जाएगा।


लव लाइफ -लव लाइफ के लिए सप्ताह ठीक है। प्रेम संबंधों में गहराई बढ़ेगी। सप्ताह के बीच में जीवनसाथी के साथ कुछ अनबन हो सकती है। वाणी पर काबू रखें। 

करियर-विद्यार्थियों के लिए समय अच्छा है। प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए भी समय ठीक है। इस सप्ताह आपकी आर्थिक स्थिति ठीक रहेगी। नौकरीपेशा लोगों के लिए भी समय अनुकूल है। निवेश सोच-समझकर करें, लेकिन थोड़ा सावधान रहें, कोई आपके साथ धोखा कर सकता है। 

हेल्थ-सेहत और पैसों के मामले में से सप्ताह ठीक नहीं रहेगा। बदहजमी या गैस संबंधी विकार थोड़ा परेशान जरूर कर सकते हैं। परिवार के बुजुर्गों व बच्चों की सेहत का ध्यान रखें।

जानिए इस सप्ताह 12 राशियों पर सूर्य, गुरु और शनि का कैसा असर रहेगा, religion hindi news, rashifal news

कुंभ -सप्ताह की शुरुआत लाभ से होगी। इन दिनों में रुके हुए कामकाज पूरे हो जाएंगे। भूमि, भवन संबंधी खर्चा होगा। घर और मकान को लेकर ज्यादा उम्मीदें न रखें। इस सप्ताह आप जहां तक हो सके, बताए गए तरीकों से ही चलने की कोशिश करें। इस सप्ताह अच्छा-खासा धन लाभ आपको हो सकता है। इन दिनों में बड़े लोगों से कॉन्टैक्ट हो सकता है। सप्ताह के आखिरी दिनों में गंभीर और बड़े फैसले से अच्छे नतीजे भी मिल सकते हैं। बड़ों का सम्मान करेंगे तो परिवार में शांति रहेगी वरना बात भी बिगड़ सकती है। इस सप्ताह पिता से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। सप्ताह के आखिरी दिनों में अचानक ज्यादा खर्चा होने की स्थिति भी बन सकती है।

लव लाइफ -यदि आप किसी को अपने दिल की बात बताना चाहते हैं तो उसके लिए यह समय अच्छा है। पति-पत्नी के बीच संबंध सामान्य रहेंगे। लव लाइफ के लिए यह सप्ताह ठीक रहेगा।

करियर-विद्यार्थियों के लिए समय अच्छा है। प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिल सकती है। मेहनत ज्यादा करनी पड़ेगी। इस समय की गई मेहनत आने वाले दिनों में फायदा जरूर देगी। यह समय नौकरीपेशा लोगों के लिए ठीक रहेगा। खर्च ज्यादा हो सकते हैं। निवेश के लिए यह समय ठीक नहीं है। भूमि-भवन संबंधित खर्चा हो सकता है। 

हेल्थ-यदि आप किसी पुराने रोग से परेशान हैं तो इन दिनों में आपको मुक्ति मिल जाएगी। परिवार में किसी को रक्त विकार होने की संभावना है।

जानिए इस सप्ताह 12 राशियों पर सूर्य, गुरु और शनि का कैसा असर रहेगा, religion hindi news, rashifal news

मीन -यह सप्ताह अच्छा रहेगा। धन लाभ होगा साथ ही भूमि-भवन खरीदने के योग भी हैं। फिर भी फिजूलखर्ची न करें, हो सके तो थोड़ी बचत कर लें, क्योंकि सप्ताह के आखिरी दिनों में आप खुद को खर्च करने से रोक नहीं पाएंगे। इस सप्ताह का समय मानसिक गतिविधियों से संबंधित है। मेहनत का फल भी धैर्य से ही मिल सकेगा। कर्म भाव का चंद्रमा सप्ताह की शुरुआत में लाभ देने वाला रहेगा। जैसे-जैसे दिन बीतेंगे लाभ बढ़ेगा और सप्ताह के आखिरी के दिनों में आपको सावधान रहना होगा। खर्चा भी ज्यादा होगा। सप्ताह के आखिरी दिनों में चंद्रमा आपकी राशि में होने से आपके लिए अच्छा दिन रहेगा। भावनाओं या उत्साह के आवेश में आकर फैसले लेने से बचें। उधार दिया गया पैसा वापस आने की उम्मीद न करें। परिवार के साथ घूमने की योजना बन सकती है। सेहत के मामले में लापरवाही न करें दाम्पत्य जीवन सामान्य रहेगा।

लव लाइफ -इस राशि के विवाहितों के लिए यह सप्ताह ठीक रहेगा। सप्ताह के आखिर में वैवाहिक जीवन में कुछ तनाव हो सकता है, लेकिन जल्दी ही सबकुछ ठीक हो जाएगा। प्रेमियों के लिए यह ठीक समय है।

करियर-इस सप्ताह मेडिकल विद्यार्थियों को सफलता मिलने के योग बन रहे हैं। अन्य स्टूडेंट्स भी कोशिशें जारी रखें। आर्थिक स्थिति अनुकूल रहेगी। व्यापारियों के लिए समय अच्छा कहा जा सकता है। नौकरीपेशा लोगों के लिए भी समय अच्छा है। नौकरी से जुड़ा फायदा हो सकता है। 

हेल्थ-परिवार के सदस्यों की सेहत को लेकर थोड़ी टेंशन रहेगी। कोई पुराना रोग आपको फिर से परेशान भी कर सकता है। मौसमी बीमारियों से भी सावधान रहें।

Share this

1 Response to "Weekly Horoscope 15th to 21st August 2016"