6.9.16

Here is What The First Day Of Ssc-cgl Tier-1 Test Cut Off - Ssc-cgl

SSC-CGL टियर-1 परीक्षा का पहला दिनः जानिए क्या जाएगा कट ऑफ


Here's what the first day of SSC-CGL Tier-1 test cut off

जो परीक्षार्थी लंबे समय से SSC-CGL टियर-1 की तैयारी मे लगे थे, उनकी प्रथम पाली की परीक्षा 27 अगस्त, 2016 को संपन्न हो चुकी है। इस परीक्षा से संबंधित सभी जानकारी हमने www.safalta.com पर दी है।

इससे दूसरी पाली में शामिल होने जा रहे अभ्यर्थियों को परीक्षा के पैटर्न में हुए बदलाव और परीक्षा के स्वरूप का पता लग जाएगा। इस परीक्षा में प्रत्येक खंड (अंग्रेजी भाषा, मात्रात्मक अभिक्षमता, सामान्य बुद्धिमत्ता एवं सामान्य जागरूकता) में दो अं‌कों वाले 25 प्रश्न शामिल किए गए हैं।

परीक्षा की समय सीमा 75 मिनट है और प्रत्येक गलत अंक के लिए 0.50 अंक काटे जाएंगे। इस परीक्षा के लिए हमने अपने वेबसाइट पर यह भी बताया है कि सफल होने के लिए किस खंड के कितने प्रश्नों को हल करना आपके लिए महत्वपूर्ण होगा।
 
देखें किस खंड में कितने प्रश्नों को करना होगा हल

SSC-CGL टियर-1 की परीक्षा पहली बार ऑनलाइन आयोजित की गई है। इस परीक्षा में प्रत्येक खंड के 25 प्रश्न है, जो कुल 200 अंकों के हैं। परीक्षा के पैटर्न की विस्तृत जानकारी के लिए हमने www.safalta.com पर प्रश्नों के आसान एवं कठिन दोनों स्तर की जानकारी दी है, जिसे आप वेबसाइट का अवलोकन कर देख सकते हैं।

यदि आप प्रश्नों के जवाब गलत देते हैं तो आपके सही जवाब से 0.50 अंक काट लिए जाएंगे। इस परीक्षा की दूसरी पाली में शामिल होने जा रहे परीक्षार्थियों को बता दें कि आपके लिए अंग्रेजी भाषा में 18-22 प्रश्न हल करना आवश्यक होगा। इसी प्रकार मात्रात्मक अभिक्षमता एवं सामान्य बुद्धमित्ता में 20-23 प्रश्न, जबकि सामान्य जागरूकता में 12-15 प्रश्न हल करने होंगे। इसमें आपको कुल 70-80 प्रश्नों को हल करने की अनिवार्यता होगी। हमारे वेबसाइट पर उपलब्‍ध डाटा देश भर के विभिन्न छात्रों द्वारा दिए गए समीकक्षा पर आधारित है।

Share this

0 Comment to "Here is What The First Day Of Ssc-cgl Tier-1 Test Cut Off - Ssc-cgl"

Post a Comment

News (1298) Jobs (1238) PrivateJobs (327) Events (302) Result (128) Admit (104) Success_Story (65) BankJobs (57) Articles (32) Startups (17) Walk-INS (3)