11.11.16

Success Story Of Ayesha Aziz

ये हैं भारत की सबसे कम उम्र की पायलट, मॉडलिंग की दुनिया से भी आते हैं ऑफर

Success Story Of Ayesha Aziz

वो कहते हैं न कि अगर ठान लिया जाए तो कुछ कर गुजरने से भगवान भी नहीं रोक सकते। ऐसा ही कुछ हुआ आयशा अजीज के साथ। बचपन से ही आयशा पायलट बनना चाहती थीं और उन्होंने कर भी दिखाया। 16 साल की उम्र में पायलट बनने वाली वो भारत की इकलौती महिला हैं।

Success Story Of Ayesha Aziz

16 साल की उम्र में ही आयशा ने स्टूडेंट पायलट लाइसेंस हासिल कर लिया था। जिस उम्र में बच्चे ये सोचते रह जाते हैं कि किस स्ट्रीम से पढ़ाई की जाए। उस उम्र में आयशा ने अपना सपना पूरा कर लिया।

Success Story Of Ayesha Aziz

आयशा बताती हैं कि उसके सपने को पूरा करने में परिवार ने भरपूर साथ दिया। जैसे ही उनके पिता को उनके सपने के बारे में पता चला उन्होंने तुरंत उन्हें फ्लाइंग स्कूल भेज दिया। उस समय उन्होंने दसवीं कक्षा पास की थी।

Success Story Of Ayesha Aziz

आयशा कश्मीर के बारामूला क्षेत्र के ख्वाजा गांव की रहने वाली हैं लेकिन फिलहाल वो मुंबई में रह रही हैं। आयशा सुनीता विलियम्स को अपना आदर्श मानती हैं। उन्हें नई जगहों पर घूमना और लोगों से मेलजोल बढ़ाना बहुत पसंद है।

Success Story Of Ayesha Aziz

आयशा ने अपने करियर की शुरुआत सेसना 152 और 172 एयरक्राफ्ट उड़ाकर की। वो अपनी प्रेरणास्रोत सुनिया विलियम्स से भी मिल चुकी हैं। वो बताती हैं कि मैं देश की सबसे कम उम्र की पायलट बनने की जगह अपने बचपन के टारगेट को पूरा करने पर बहुत खुश हूं। आपको बता दें कि आयशा कई मैगजींस के लिए फोटोशूट भी करा चुकी हैं। इसके अलावा वो सैनेटरी नैपकिन का भी एड कर चुकी हैं। 

Share this

0 Comment to "Success Story Of Ayesha Aziz"

Post a Comment

News (1289) Jobs (1238) PrivateJobs (322) Events (302) Result (128) Admit (104) Success_Story (65) BankJobs (57) Articles (32) Startups (17) Walk-INS (3)