19.12.16

स्त्रियों के लिए: यदि किसी पुरुष में हों ये बातें तो तुरंत कर लेनी चाहिए शादी

woman, religion hindi news, rashifal news

जीवन के सभी महत्वपूर्ण संस्कारों में से एक है विवाह। विवाह के बाद स्त्री-पुरुष का एक नया जीवन शुरू होता है। कुछ लोगों के लिए ये बहुत ही सुखद रहता है, जबकि कुछ लोगों के जीवन में शादी के बाद परेशानियां और अधिक बढ़ जाती हैं। इन परेशानियों से बचने के लिए स्त्रियों को यहां बताई गई बातें हमेशा ध्यान रखनी चाहिए। शास्त्रों में विवाह के लिए श्रेष्ठ पुरुषों के लक्षण बताए गए हैं। 

man, religion hindi news, rashifal news

व्यायाम करने वाला पुरुष
जो व्यक्ति नियमित रूप से सुबह जल्दी उठता है और व्यायाम भी करता है तो यह शुभ लक्षण है। ऐसे पुरुष निरोगी रहते हैं और लंबे समय तक जीवन साथी का साथ निभाते हैं।

man, religion hindi news, rashifal news

शारीरिक श्रम करने वाला पुरुष
वे पुरुष श्रेष्ठ होते हैं जो किसी भी प्रकार का शारीरिक श्रम करने में हिचकिचाते नहीं हैं। शारीरिक श्रम करने वाले लोग किसी भी परिस्थिति में हार नहीं मानते हैं। इस एक अच्छी बात से बुरे समय को दूर कर लेते हैं।

man, religion hindi news, rashifal news

मान-सम्मान की चिंता करने वाला पुरुष
जो पुरुष अपने और अपने घर-परिवार के मान-सम्मान की चिंता करता है, वह कभी भी कोई गलत काम नहीं करेगा। ऐसे पुरुष हमेशा सही काम करते हैं और इनकी वजह से परिवार को समाज में सम्मान मिलता है।

man, religion hindi news, rashifal news

शुभचिंतक
जो पुरुष सभी के लिए अच्छा सोचते हैं, वे कभी भी दूसरों का बुरा नहीं कर सकते। ऐसे लोग अपने परिवार की सुख-सुविधा का खुद से ज्यादा ध्यान रखते हैं। ये लोग अच्छे जीवन साथी साबित होते हैं।

man, religion hindi news, rashifal news

जिम्मेदारी समझने वाला व्यक्ति
जो लोग किसी काम की जिम्मेदारी नहीं ले सकते हैं, वे घर-परिवार के लिए कभी भी सही निर्णय नहीं ले पाते हैं। इन लोगों की वजह से परिवार को परेशानियों का सामना भी करना पड़ सकता है।

Share this

0 Comment to "स्त्रियों के लिए: यदि किसी पुरुष में हों ये बातें तो तुरंत कर लेनी चाहिए शादी"

Post a Comment

Labels

Admit (121) Articles (38) BankJobs (62) Events (302) Jobs (1303) News (1624) PrivateJobs (341) Result (145) Startups (17) Success_Story (68) Walk-INS (3)